Home उत्तराखंड राजनीति

उपचुनाव में प्रदेश के मुखिया को टक्कर देंगे कर्नल कोठियाल

उत्तराखंड में गंगोत्री विधानसभा सीट के सीएम तीरथ सिंह रावत के उपचुनाव लड़ने की संभावनाओं के बीच आम आदमी पार्टी ने उन्हें टक्कर देने के लिए ताल ठोक दी है। पार्टी वहां से हाल ही में आप में शामिल हुए कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत) पर दाव खेलने जा रही है। ऐसे में यदि गंगोत्री विधानसभा सीट पर उपचुनाव होता है तो मुकाबला दिलचस्प होगा।

उत्तराखंड में गंगोत्री और हल्दवानी विधानसभा सीटें मौजूदा विधायकों की मौत की वजह से खाली हैं। लोकसभा सदस्य तीरथ सिंह रावत ने दस मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी। ऐसे में उन्हें शपथ लेने के छह माह के भीतर विधायक बनना जरूरी है। अगर ऐसे देखा जाए तो 9 सितंबर के बाद मुख्यमंत्री पद पर तीरथ सिंह रावत के बने रहने संभव नहीं है। हाल ही में नैनीताल जिले के रामनगर में हुए भाजपा के चिंतन शिविर में तय किया गया कि तीरथ सिंह रावत गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, वे हाईकमान की ओर से बुलाए जाने पर दिल्ली दौरे पर हैं। बुधवार की देर रात उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

कोठियाल के इस फैसले पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बधाई दी है। वहीँ मनीष सिसोदिया और उत्तराखंड के आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने भी ट्वीट कर अग्रिम बधाई दी है ।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.