onwin giris
उत्तराखंड मेडिकल

डेंगू के बढ़ते कहर पर बोले सीएम त्रिवेंद्र

उत्तराखंड में डेंगू के बढ़ते कहर के बीच सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि डेंगू को लेकर केवल खौफ का महौल बनाया जा रहा है। जबकि सरकारी अस्पताल में अभी तक डेंगू से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इससे केवल सावधान रहने की जरूरत है। 

बता दें कि सोमवार को 160 मरीजों में डेंगू की पुष्टि के बाद मंगलवार को भी 155 नए मरीज सामने आए। दो दिन में 315 मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। अधिकारियों को भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर इस पर कैसे काबू पाया जाए। 

जिला जीवाणुजनित रोग नियंत्रण अधिकारी डॉ. सुभाष जोशी ने बताया कि मंगलवार को 527 मरीजों का एलाइजा टेस्ट कराया गया था। उनमें से 155 में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से 70 मरीज दून अस्पताल और 31 मरीज गांधी शताब्दी अस्पताल के शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो जिले में अब तक डेंगू से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 2923 तक पहुंच गया है। जबकि डेंगू से अब तक छह मरीजों की मौत हो चुकी है। जिला जीवाणुजनित रोग नियंत्रण अधिकारी डॉ. सुभाष जोशी ने बताया कि विभाग ने इस सीजन में 12942 मरीजों की एलाइजा टेस्ट कराया है। इनमें सबसे अधिक जांचें 10,044 दून अस्पताल की हैं।

उन्होंने जीएसटी पर बोलते हुए कहा कि जीएसटी के तहत कॉर्पोरेट टैक्स की दरों में आई कमी से उत्तराखंड में इन्डस्ट्री बढ़ेगी। इससे होटल व्यवसायों को भी सर्वाधिक फायदा मिलेगा। इससे 10 फीसदी तक टैक्स कम किया जा सकता है। प्रदेश में जल्द ही महेंद्रा कंपनी इलेक्ट्रॉनिक कार यूनिट लगाने जा रही है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.