Home उत्तराखंड देश मेडिकल राजनीति स्लाइड

सीएम त्रिवेंद्र रावत बोले – कोरोना टेस्ट के बाद ही कुंभ स्नान को आएं श्रद्धालु!

देहरादून : कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- ‘कि 2021  में आयोजित कुम्भ के मेले के दौरान श्रद्धालु कोविड-19 टेस्ट के बाद ही गंगा स्नान के लिए आएं जिसके लिए व्यवस्था की जाएगी . उन्होंने मेले में आने वाले लोगों के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और एंटीजन टेस्टिंग की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।’

वहीं सचिवालय में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कुंभ मेले की स्वास्थ्य व सुरक्षा से संबंधित व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक कर रहे थे। कुंभ मेला के मेला अधिकारी, हरिद्वार के डीएम व एसएसपी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षित ढंग से गंगा स्नान की व्यवस्था का दायित्व हम सबका है। इसके लिए सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। इस संबंध में परिस्थिति के अनुकूल यथासमय एडवाइजरी जारी करने की व्यवस्था की जाए।मेले में आने वालों के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था, एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था किए जाने पर ध्यान दिया जाए। ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि लोग कोविड टेस्ट के बाद ही गंगा स्नान के लिए आए।

1000 बेड के कोविड अस्पताल के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश
बैठक में सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने मेला अधिकारी व डीएम को आवश्यक व्यवस्थाओं की कार्ययोजना उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को लागू करने के लिए आवश्यक धनराशि की व्यवस्था की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि कुंभ मेले से संबंधित सुरक्षा व्यवस्था क्राउड मैनेजमेंट आदि की कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव नीतेश झा, शैलेश बगोली, प्रभारी सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय, एसए मुरुगेशन, विशेष सचिव मुख्यमंत्री डॉ. पराग मधुकर धकाते सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में 1000 बिस्तर वाले कोविड-19 अस्पताल के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही जिले के अस्पतालों में भी इलाज की समुचित व्यवस्था बनाने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि आश्रमों के संचालकों, संत महात्माओं का भी जागरुकता में सहयोग लिया जाए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.