Home उत्तराखंड राजनीति स्लाइड

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत; अगले दो साल में प्रदेश सरकार हर स्कूल में फर्नीचर और हर डिग्री कालेज को उसका अपना भवन उपलब्ध कराएगी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगले दो साल में प्रदेश सरकार हर स्कूल में फर्नीचर और हर डिग्री कालेज को उसका अपना भवन उपलब्ध कराएगी। हरिद्वार, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में मेडिकल कालेजों का निर्माण होगा ताकि जिला स्तर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की उच्च स्तरीय सेवाएं प्रदान की जा सकें। यूएसनगर के लिए केंद्र सरकार ने 350 करोड़ रुपये मंजूर भी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की विकास के तीन साल बातें कम, काम ज्यादा विषय पर आधारित विकास पुस्तिका के विमोचन अवसर पर बोल रहे थे।

बुधवार को राज्य सचिवालय के मीडिया सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जो विकास के जो कार्य शुरू किए गए हैं, अगले दो साल में उन्हें पूरा करने को ही चुनौती मानते हैं। हम अपने विकास के एजेंडे पर आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने घोषणा की कि 2022 तक उनकी सरकार सभी डिग्री कॉलेजों, आंगनबाड़ी केंद्रों को भवन और स्कूलों में फ र्नीचर उपलब्ध करवाएगी। सड़कों को जोड़ने के लिए 300 पुलों की आवश्यकता थी। 215 पुल बना दिए गए हैं। 2022 सभी पुलों का निर्माण कर सड़कें खोल दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में बालिका अनुपात की स्थिति गंभीर थी। तीन सालों में काफी सुधार आया है। सरकार इस पर और ध्यान देगी। पर्यटन, साहसिक पर्यटन और ग्रीन एनर्जी का क्षेत्र सरकार के एजेंडे में शामिल है, जिस पर अगले दो साल में सरकार काम करेगी।  इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को सिलसिलेवार सामने रखा। उन्होंने जनता का आभार जताया और जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरने की बात कही। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, गणेश जोशी, मुन्ना सिंह चौहान, खजानदास, महानिदेशक सूचना डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.