Home उत्तराखंड स्लाइड

मुख्यमंत्री रावत ने दिए संकेत जल्द हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

Facebooktwittermailby feather

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत है। साथ ही यह भी जोड़ा कि विस्तार न होने से फिलहाल कामकाज प्रभावित नहीं हो रहा है।  प्रदेश मंत्रिमंडल में इस समय तीन सीटें रिक्त हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित कुल आठ मंत्री हैं। हाल ही में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद तीसरी सीट खाली हुई। प्रदेश के कई दिग्गज नेता इन सीटों पर अपनी निगाहें जमाए हुए हैं।

कई वरिष्ठ विधायक भी इस दौड़ में शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में जगह पाने के लिए विधायक आरएसएस नेताओं से भी संपर्क कर रहे हैं। भाजपा सरकार के प्रदेश में तीन साल पूरे भी हो चुके हैं और अब दो साल से भी कम समय बचा है।

इसी को देखते हुए गाहे बगाहे प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा भी उठ खड़ी हो रही है। इतना होने पर भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस मामले को लेकर पत्ते खोलने को तैयार नहीं थे।

रविवार को ओएनजीसी में आयोजित युवा सम्मेलन के बाद मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने सवालों का जवाब देते हुए इस मुद्दे पर सकारात्मक रुख जाहिर किया। मुख्यमंत्री ने यह तो स्वीकार किया कि प्रदेश सरकार को मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत है लेकिन यह भी कहा कि इससे सरकार के कामकाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए इस मुद्दे पर लंबे समय से कायम चुप्पी को भी तोड़ा है। 

मंत्रिमंडल के विस्तार की जरूरत महसूस हो रही है, लेकिन सीटों के रिक्त रहने से सरकार के कामकाज पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। सरकार सबकी सहमति लेकर फैसले कर रही है। जैसे ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा, सबसे पहले मीडिया को ही खबर दी जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.