मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले – पीएम नरेंद्र मोदी की मन की बात हमारे मन से जुडी होती है ,जो हमें हमारी सभ्यता और संस्कृति से प्रेरित करती हैं

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की ‘मन की बात’ हम सभी के भावनाओं से जुड़ी होती है।जो की हमें से भारतीय संस्कृति और सभ्यता किए लिए प्रेरित करती हैं।
बता दें प्रधानमंत्री जी ने आज के कार्यक्रम में महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और शहीद भगत सिंह का स्मरण किया। कार्यकर्म को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा – जिस प्रकार गाँधी जी के विचार आज ज्यादा प्रासंगिक हैं। उसी प्रकार देश के लिये भगतसिंह जैसा जज़्बा हम सभी के दिलों में होना चाहिए।

साथ ही प्रधानमंत्री जी ने भारतीय अर्थव्यवस्था में कृषि क्षेत्र के महत्व को परिभाषित किया। कृषि ने हमेशा अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है। किसान और खेती जितना मजबूत होंगे, देश भी उतना ही मजबूत होगा। कृषि विधेयक से किसानों को अपनी फसल अपनी मर्जी से बेचने की स्वतंत्रता मिली है। आने वाले समय में इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे। संयुक्त परिवार भारतीय समाज की अहम् विशेषता रही हैं। हम बचपन से ही अपनी दादी-नानी से कहानियां सुनते आ रहे हैं। बदलते परिवेश में हमें अपनी इस अनमोल परम्परा को बचाए रखना है। बङों से सुनी कहानियां से अपनी अगली पीढ़ी को अवगत कराएं। इससे घर परिवार में रचनात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। पारिवारिक मूल्यों में विश्वास बढेगा। और साथी ही कोविड-19 महामारी को देखते हुए तमाम सावधानियां रखनी हैं। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।