मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने नगर निगम हरिद्वार को 10 करोड़ 9 लाख रुपये का चेक प्रदान किया

Facebooktwittermailby feather

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने नगर निगम हरिद्वार को 10 करोड़ 9 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। त्रिवेंद्र सरकार ने नगर निगम हरिद्वार से संबंधित 2016 तक सेवानिवृत्त कर्मियों के बकाया वेतन, पेंशन और अन्य देयता का भुगतान करने का निर्णय लिया है।

चौथे वित्त आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में, वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में, नगर निगम कर्मियों के लंबित पेंशन भुगतान के लिए 10 करोड़ 9 लाख 50 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। । शहरी विकास विभाग द्वारा एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से ऑनलाइन बिल तैयार करके बिल को नगर निगम हरिद्वार के पीएलए खाते में हस्तांतरित किया जाएगा। इस राशि के साथ, सेवानिवृत्त कर्मियों के बकाया वेतन, पेंशन और अन्य देयता का भुगतान 31 मार्च 2016 तक किया जाएगा।

लंबे समय से लंबित पेंशन भुगतान की जायज मांग के मद्देनजर सरकार ने कर्मियों के हित में फैसला किया है और कहा गया कि सरकार शहर के विकास सहित सभी विभागों के कर्मियों की समस्या का समाधान करेगी।

इस अवसर पर निदेशक नगर विकास विनोद कुमार सुमन भी उपस्थित थे। देवभूमि उत्तराखण्ड सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय सौदा, अध्यक्ष गढ़वाल मण्डल गनन कांगडा, उपाध्यक्ष गढ़वाल मण्डल सत्यप्रकाश, शाखा सचिव हरिद्वार नीरज बागड़ी, शाख अध्यक्ष हरिद्वार अशोक कुमार एवं सदस्य अभिनव अग्रवाल ने खुशी प्रकट करते हुए आभार व्यक्त किया।