CBSE की 10वीं और 12वीं क्लास के बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट आज होगी जारी

Facebooktwittermailby feather

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बची हुई 10वीं और 12 क्लास की परीक्षाओं की डेट शीट आज जारी होगी। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट संदेश में रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए डेट शीट आज शाम 5 बजे जारी होगी। यह परीक्षाएं पहली जुलाई से 15 जुलाई के बीच निर्धारित की गई हैं, लेकिन अभी तक यह नहीं बताया गया है कि कौन की परीक्षा किस दिन होगी, और इसकी जानकारी आज शाम को दी जाएगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच ली जाएंगी और सभी 29 विषयों की परीक्षाओं और उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद दोनो कक्षाओं का परिणाम घोषित किया जाएगा। सीबीएसई की जो परीक्षाएं हो चुकी हैं उनकी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू हो चुकी है।

दरअसल कोरोना वायरस को देश में ज्यादा फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया था और लॉकडाउन की वजह से CBSE 10वीं और 12वीं की सभी परीक्षाओं को संपन्न नहीं करा सका था। इसके अलावा दिल्ली में फरवरी के दौरान दंगे हुए थे और दंगा प्रभावित क्षेत्रों में भी बच्चों की परीक्षाएं नहीं हो सकी थी। अब CBSE सभी बची हुई परीक्षाएं पहली से 15 जुलाई के बीच लेने जा रहा है।