Latest:
Home उत्तराखंड राजनीति

विधानसभा की सल्ट सीट के उपचुनाव ; भाजपा मंगलवार को कर सकती प्रत्याशी एलान

विधानसभा की सल्ट सीट के 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा मंगलवार को प्रत्याशी का एलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा संसदीय बोर्ड की मंगलवार को होने वाली बैठक में प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगने की संभावना है। भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के कारण रिक्त हुई सल्ट सीट के उपचुनाव के लिए प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने रविवार को छह नामों का पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा था। भाजपा के दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना के अलावा दिनेश मेहरा, डा.यशपाल रावत, गिरीश कोटनाला, प्रताप सिंह व राधारमण के नाम पैनल में शामिल हैं।

पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि रविवार शाम अथवा सोमवार को प्रत्याशी की घोषणा हो जाएगी, मगर ऐसा नहीं हो पाया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक संसदीय बोर्ड की मंगलवार को होने वाली बैठक में सल्ट उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन पर चर्चा होने की उम्मीद है। संसदीय बोर्ड की मुहर लगने के बाद संभावना है कि केंद्रीय नेतृत्व मंगलवार को दोपहर बाद तक प्रत्याशी के नाम का एलान कर देगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयानों को निशाने पर ले रही प्रदेश कांग्रेस को अब भाजपा संगठन पर भी हमला बोलने का मौका मिल गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को बागेश्वर में गार्ड आफ आनर देने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने तीखी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता के नशे में चूर होकर नियम व वैधानिक मर्यादा को ताक पर रख दिया है। इस प्रकरण की तत्काल जांच होनी चाहिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि यह इतिहास की पहली घटना है, जब किसी राजनीतिक दल के अध्यक्ष को गार्ड आफ आनर दिया गया। संवैधानिक मर्यादा के संरक्षण के लिए इस प्रकरण की तत्काल जांच आवश्यक है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.