Latest:
उत्तराखंड एजुकेशन जॉब टेक्नोलॉजी देश बिज़नेस लाइफ स्‍टाइल

इकनोमिक क्राइसिस ,आइए समाधान की बात करें : मितेश सेमवाल

Facebooktwittermailby feather

आज अगर आपको क्रांति लानी है तो आपके पास मजबूत टीम संगठन होना चाहिए और सही सुचना होनी चाहिए जिन कामों को हम छोटा मोटा समझ कर छोड देते हैं वे करोड़ों रूपये का व्यापार हैं और यदि हमेंशा संगठित हो जाये तो मजबूत व्यापारी बन सकते है । क्योंकि व्यापारी हमें आर्थिक रूप से साम्राज्य खडा करने की शक्ति रखते है। परंतु हमें पिछले 200-300 सालों में यह यकीन दिलवा दिया गया है कि नौकरी करो अच्छी पढ़ाई करो और नौकरी करो व्यापारी चोर है टैक्स नही भरते आदि ।
यह सोच हमें मध्यमवर्गीय बनाती है जो अंततः कमजोर होता जाता है माता पिता अपनी कमजोरियां और आकाक्षायें अपने बच्चों पर लाद रहे हैं और नौकरियों के लिए देश विदेश भेज रहे हैं हमें नौकरियों के खिलाफ नही होना है पर अपने अंदर के व्यापारी को भी नही खोना चाहिए क्योंकि हर व्यक्ति के अंदर एक इट्रोप्योनर छुपा है एक आइडिया दबा हुआ है आज की हर बड़ी और सफल कंपनी कीसी की सोच का परिणाम है सोच यदि सकारात्मक हो और उसे एक सही माहौल मिल जाये तो वह बहुत से लोगों का भला कर सकती है आज का युग युवाओं का युग है और इसे सुचना यानि इनफोमेशन ऐज कहा जाता है ।

अगर आपके पास को बिजनेस आइडिया है तो आज ऐसे कई मंच है जहां आपको सहायता मिल सकती है मेनट्रोशिप मिल सकती है और आप भविष्य की एक बिजनेस एनटिटी के मालिक बन सकते है। उत्तराखंड में स्टार्टप उत्तराखंड ऐसी मुहीम है जहां आप अपने आईडिया को रजिस्टर कर सकते है । पैटेन्ट और सरकारी पालिसीस के बारे मे ज्यादा सटीक जानकारी ले सकते हैं और एक एनहेरप्रिनस के रूप में अपना करीयर बना सकते है ।
नौकरी मांगने वाले बनने से अच्छा है नौकरी देने वाले बनें बड़ी सोच का हिस्सा बनें यदि आप एक उद्यमी बनना चाहते हैं तो ऐसे संगठन व टीम का हिस्सा बने जा उद्यमशीलता के क्षेत्र में कुछ कर चुके हैं सौभाग्य से ऐसे कई संगठन आज मौजूद है और नये इच्छुक बिजनेसमेन की मदद करने को तत्पर हैं वैसे जरूरत है तो आपके अंदर की तीव्र इच्छा की और सपने की अगर आप चाहते है स्वंय का बिजनेस करना तो हमें भी वटसप कर सकते हैं और हमारी प्राफेशनल टिम आपको मिल कर आपको आपके पसंदीदा क्षेत्र में जोड़ने की भरपूर कोशिश करेगी ।
मितेश सेमवाल
फाउंडर डायरेक्टर
9761144497.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.