Home उत्तर प्रदेश राजनीति

विधानसभा चुनाव में भाजपा की सुनिश्चित जीत को ऐतिहासिक विजय बनाना है : अति आत्मविश्वास से दूर रहें : भसीन

Share and Enjoy !

0Shares
0

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.देवेंद्र भसीन ने आर्य नगर में शक्ति केंद्र कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि अगले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा की विजय सुनिश्चित है लेकिन हमें इस विजय को ऐतिहासिक विजय बनाना है और किसी अति आत्मविश्वास का शिकार नहीं होना है ।

आर्य नगर शक्ति केंद्र कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की दृष्टि से पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में है ।प्रदेश से लेकर बूथ स्तर और इससे भी आगे बढ़ते हुए पन्ना स्तर तक तैयारियां शुरू हो चुकी हैं ।इसी क्रम में पूरे राज्य में शक्ति केंद्र कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है जो अब अंतिम चरण में है ।उन्होंने कहा कि हमारे धवल नेतृत्व, केंद्र व राज्य सरकारों के जनहित में किए गए कार्य व उपलब्धियां तथा सशक्त संगठन के आधार पर अगला विधानसभा चुनाव निश्चित तौर पर भारतीय जनता पार्टी जीतेगी ।लेकिन इस विजय को ऐतिहासिक रूप देना है ।गत विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 70 में से 57 सीटों पर विजय प्राप्त की थी ,लेकिन अब हमें इससे आगे बढ़ते हुए कम से कम 60 सीटों पर विजय प्राप्त करनी है ।यह लक्ष्य पार्टी नेतृत्व ने निर्धारित किया है ।उन्होंने कहा कि हमारी जीत पक्की है ,ऐसा सोच कर कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास में आकर निष्क्रिय होने से बचना है ।अपितु हमें पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरना है ।इस काम में बूथ व पन्ना स्तर की तैयारी सबसे महत्वपूर्ण है ।क्योंकि मतदान के दिन अंतिम निर्णय बूथ पर होता है और इस में पन्ना प्रमुख और उनकी टीम की सक्रियता की भूमिका बहुत महत्व की रहती है ।

उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा कार्यशाला के माध्यम से जहां एक और विभिन्न निर्देश दिए गए हैं वहीं यह भी कहा गया है कि पार्टी के प्रदेश स्तर के सभी छह कार्यक्रम सभी बूथों पर मनाए जाने जरूरी हैं ।इसी के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को भी प्रत्येक माह हर बूथ में मिल जुल कर सुना जाना अपेक्षित है ।इन कार्यक्रमों के प्रमुख बनाए जाने हैं ।इसके अलावा मतदान से पूर्व बूथ स्तर पर पन्ना टीम द्वारा मतदाता सूचियों का निरीक्षण ,नए मतदाताओं का पंजीकरण ,छूट गए मतदाताओं के नाम पुनः शामिल कराने और मतदाताओं तक सरकार की उपलब्धियां पहुंचाने के काम किए जाने हैं । मतदान के दिन अधिकाधिक मतदान पर ध्यान देने की ज़रूरत रहती है।
डॉ भसीन ने कहा कि वैसे तो विपक्ष बिखरा हुआ है लेकिन लड़ाई विचारधारा की भी है इसलिए चुनावी तैयारी ,जनता से संवाद और अपने कार्यक्रमों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने और विपक्ष के आरोपों का सटीक उत्तर देने में सोशल मीडिया का उपयोग किया जाना बहुत जरूरी है । उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु समर्पण कार्यक्रम में भाजपा की भूमिका सहयोगी की रहेगी और इसमें भी हमसे जो कार्य अपेक्षित है उसे हम सभी कार्यकर्ता अवश्य करेंगे ऐसी संगठन की अपेक्षा है ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री आर एस परिहार ने कहा कि दशकों से चुनाव लड़ रहे हैं और जीत रहे हैं ।लेकिन हर चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण होता है और उसके लिए एक टीम भावना से कार्य करने की आवश्यकता है ।भाजपा एक परिवार है और हम इस कार्यशाला के माध्यम से उस सामूहिक रणनीति पर विचार करने के लिए एकत्र हुए हैं ।हमसे जो अपेक्षाएं हैं या हमारे लिए जो जिम्मेदारियां निर्धारित की जा रही हैं हम उनका पालन करेंगे ।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश पॉलिसिंग विभाग के संयोजक डॉ. ओपी कुलश्रेष्ठ ,क्षेत्रीय पार्षद श्री योगेश ,पूर्व पार्षद श्री संदीप पटवाल, शक्ति केंद्र संयोजक श्री भजन आर्य ने भी विचार रखे और संचालन मंडल महामंत्री श्री सुरेंद्र सिंह राणा ने किया।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.