onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विस्तारकों व प्रवासी कार्यकत्र्ताओं से उन्हें आवंटित विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की जानकारी ली

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश सरकार की पांच साल की उपलब्धियों और डबल इंजन के बूते हुए और चल रहे विकास कार्यों को लेकर भाजपा जनता के बीच में है। इसे जनता किस रूप में ले रही है, पार्टी नेतृत्व इस पर नजर बनाए हुए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को देहरादून में हुई बैठकों के दौरान विधानसभा क्षेत्रों में तैनात विस्तारकों और प्रवासी कार्यकर्त्ताओं से सरकार और विधायकों के कामकाज को लेकर फीडबैक लिया। सूत्रों के अनुसार नड्डा ने विधानसभा क्षेत्रों में टिकट के दावेदारों से भी समन्वय बनाकर पूरी एकजुटता के साथ कार्य करने की जरूरत पर बल दिया।विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक विस्तारक की नियुक्ति की है। इसके अलावा हिमाचल, हरियाणा और दिल्ली के दो-दो प्रवासी कार्यकर्त्ताओं की ड्यूटी भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई है। वैसे तो विस्तारकों व प्रवासी कार्यकत्ताओं के जिम्मे बूथ स्तर तक की संरचना, बूथ इकाइयों की सक्रियता सुनिश्चित करना जैसे संगठनात्मक कार्य हैं, लेकिन वे एक प्रकार से निष्पक्ष रूप से सरकार और संगठन के कामकाज पर नजर रखने के लिए पार्टी के आंख-कान भी हैं।

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां हुई बैठक में विस्तारकों व प्रवासी कार्यकत्र्ताओं से उन्हें आवंटित विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि कामकाज कैसा चल रहा है, सरकार और विधायकों के कामकाज से लोग कितना संतुष्ट हैं। सांगठनिक दृष्टि से किन-किन क्षेत्रों में क्या-क्या दिक्कतें आ रही हैं। सूत्रों के अनुसार ये बात भी सामने आई कि कुछेक क्षेत्रों में दावेदार अलग-अलग जुट रहे हैं। इसका गलत संदेश जा रहा है। इस पर नड्डा ने निर्देश कि पार्टी के सभी कार्यकर्त्ता समन्वय से काम करें। सबका एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि 2022 में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बने।जिला प्रभारियों और विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों, विस्तारकों व प्रवासी कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने मुख्यमंत्री और पार्टी पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठकें की। माना जा रहा कि इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सरकार के कामकाज के साथ ही विधायकों की परफार्मेंस के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम से आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत तैयारियों और संगठन की स्थिति का ब्योरा लिया। नड्डा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी अलग-अलग बैठक कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.