onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक उत्तराखंड आ चुके हैं; जाने पूरी खबर

2022 के चुनावी संग्राम को लेकर कांग्रेस पूरी तैयारी से जुटी हुई है। केंद्रीय नेतृत्व के अलावा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पहाड़ की पगडंडियों से लेकर शहरों में भी पार्टी लगातार कार्यक्रम कर रही है।स्टार प्रचारक के मामले में अभी भाजपा बढ़त बनाये हुए हैं। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक उत्तराखंड आ चुके हैं। वहीं, चुनाव के ऐन मौके पर अपनों को मनाना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि, दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षकों के सामने हर सीट पर दावेदारों की लंबी लिस्ट है। 2017 के चुनाव में कालाढूंगी और लालकुआं सीट पर बागी पार्टी का खेल बिगाड़ चुके हैं। ऐसे में विरोधियों को हराने से पहले अपनों को एकजुट करना बेहद जरूरी है।

कालाढूंगी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को फिलहाल नौ नेताओं ने दावेदारी की है। हल्द्वानी से पांच और लालकुआं से सात नेता टिकट की हसरत पाले हुए हैं। वहीं, भीमताल सीट पर भी अभी छह लोगों ने अपनी दावेदारी जताई तो नैनीताल के लिए तीन नाम सामने आए हैं। खास बात यह है कि अधिकांश दावेदार पार्टी के भीतर किसी न किसी गुट से संबंध रखते हैं। ऐसे में टिकट वितरण के दौरान खेमेबंदी भी खुलकर नजर आएगी। बहरहाल प्रदेश नेतृत्व स्थानीय मुद्दों और एकजुटता के बल पर चुनावी रण में विजय हासिल करने का दावा कर रहा है। लेकिन चुनाव लड़ने की महत्वकांक्षा पाले इन नेताओं को अंतिम समय में एकजुट करना सबसे बड़ी चुनौती बनेगी। वरना कोई अपना ही खेल बिगाड़ देगा।

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व 70 सीटों वाले उत्तराखंड को लेकर खासा गंभीर है। यही वजह है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गढ़वाल से लेकर कुमाऊँ तक पदाधिकारियों को जीत का मंत्र पढ़ाने में जुटे हैं। पीएम के केदारनाथ दौरे से कार्यकर्ता उत्साहित है तो गृह मंत्री अमित शाह दून में बड़ी जनसभा कर चुके हैं। बात अगर कांग्रेस की करें तो स्टार प्रचारक के तौर पर अभी सारी कमान पूर्व सीएम हरीश रावत ने संभाल रखी हैं।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.