Home उत्तराखंड

बड़ा तोहफा : नए साल से उत्तराखंड पुलिस को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

Share and Enjoy !

उत्तराखंड पुलिस विभाग के लिए डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार द्वारा दिए गए नए साल का तोहफा सामने आया है। 1 जनवरी से राज्य के नौ पहाड़ी जिलों में कार्यरत कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल रैंक के पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा।

डीजीपी अशोक कुमार ने पद ग्रहण करते ही पुलिस क्रम में सुधार करने के लिए साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू कर ली गई थी।

डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार ने कहा है कि पुलिस कर्मियों की कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए नौ पर्वतीय जिलों में साप्ताहिक अवकाश लागू किया जा रहा है। फिलहाल परीक्षण करने के बाद इन जिलों की जानकारी विस्तार रुप से दी जाएगी। पुलिस कर्मियों की नियमित ड्यूटी के मुताबिक पुलिस थाने में कार्यरत कर्मियों को सप्ताह के अलग-अलग दिन अवकाश दिया जाएगा। बेहद जरूरी कार्य होने पर ही उन्हें ड्यूटी पर बुलाया जाएगा अन्यथा नहीं।

नौ जिलें कौन-कौन से है?

साप्ताहिक अवकाश के लिए चुने गए जिलों में पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चम्पावत और बागेश्वर शामिल हैं। इन जिलों मे जो भी कार्यरत कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल रैंक के पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। लेकिन इस दौरान पुलिस कर्मी अपना मुख्यालय नहीं छोड़ेगे उन्हें रिजर्व ड्यूटी पर समझा जाएगा। अगर इन जिलों में ऐसी कोई घटना घटित होती है जिसके लिए पुलिस फोर्स की कमी होती है, तो अवकाश पर गए कर्मियों को तत्काल ड्यूटी में आना होगा।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.