Home उत्तराखंड राजनीति

कोरोना संक्रमण की रोकथाम कार्यों की कड़ी में भाजपा ने अपने विधायकों की परफार्मेंस का आकलन शुरू

Share and Enjoy !

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर किए जा रहे सेवा कार्यों की कड़ी में भाजपा ने अपने विधायकों की परफार्मेंस का आकलन शुरू कर दिया है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य नेता रोजाना ही वर्चुअल माध्यम से विधायकों से संवाद कर रहे हैं। इस दौरान उनसे पूछा जा रहा है कि जनसामान्य की मदद के लिए व्यक्तिगत रूप से क्या-क्या प्रयास किए गए। विधायक निधि से क्या-क्या काम कराए गए, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से कितने व्यक्तियों को लाभान्वित कराया गया, इस बारे में भी जानकारी ली जा रही है। भाजपा नेतृत्व की इस कवायद को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

प्रदेश में पिछले साल कोरोना की दस्तक देने के बाद भाजपा ने जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ा था। अब जबकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेज हुई है तो परिस्थितियां बीते वर्ष जैसी हो गई हैं। इसे देखते हुए भाजपा ने प्रदेश व जिला स्तर पर कोविड कंट्रोल रूम खोले हैं। पार्टी का दावा है कि इनके माध्यम से जरूरतमंदों तक यथासंभव मदद पहुंचाई जा रही है।

इसके साथ ही भाजपा नेतृत्व ने पार्टी विधायकों से अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर जनजागरण के साथ ही जरूरतमंदों की मदद के निर्देश दिए हैं। अब पार्टी ने इसका आकलन शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार रोजाना ही प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विधायकों से जानकारी ले रहे हैं। उनसे यह तक पूछा जा रहा कि वे दिन में कितने घंटे अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे। व्यक्तिगत स्तर पर कोविड से बचाव के मद्देनजर सैनिटाइजर, मास्क, भोजन, राशन वितरण के साथ ही चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए। सूत्रों ने बताया कि कई विधायक पूरी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। जिन विधायकों की इस मामले में परफार्मेंस धीमी है, उन्हें इसमें सुधार के निर्देश दिए जा रहे हैं।

मदन कौशिक (प्रदेश अध्यक्ष भाजपा) का कहना है कि संकट की इस घड़ी में प्रत्येक कार्यकर्त्‍ता सेवा कार्य में जुटे, इसके निर्देश दिए गए हैं। हम राजनीतिक दल हैं और यह हमारा धर्म भी है। विधायकों के साथ ही अन्य पार्टी नेताओं को पूरी मुस्तैदी से अपने-अपने क्षेत्रों में सेवा कार्यों में तेजी लाने को कहा गया है। इसकी नियमित रूप से मानीटरिंग भी की जा रही है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.