Latest:
Home उत्तराखंड राजनीति

अरविंद केजरीवाल की लोकलुभावनी योजना तमिलनाडु सरकार को शोभी

अपने कामों और लोकलुभावनी योजनाओं के दम पर वर्ष 2020 में विस चुनाव में दिल्ली की सत्ता में वापसी करने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के काम करने का अंदाज अन्य राज्यों के सीएम को भी भा रहा है। इसी कड़ी में तमिलनाडु में मुख्यमंत्री पद संभालते ही एमके स्टालिन ने शुक्रवार को अपने राज्य के लोगों के लिए कई जनहित की योजनाओं का एलान किया है। इनमें सबसे बड़ा एलान यह है कि अब से सरकारी परिवहन बसों में महिलाएं नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगीं। बता दें कि वर्ष, 2019 में ही आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया सीएम अरविंद केजरीवाल यह दिल्ली की महिलाओं के लिए यह योजना लागू कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अरविंद केजरीवाल से प्रेरित हो कर सरकारी परिवहन बसों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा की घोषणा का एलान किया है।

राजनीति के जानकारों की मानें तो अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में मुफ्त बस यात्रा स्कीम को DMK ने अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था। यही वजह है कि मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद पहला आदेश जारी करते हुए एमके स्टालिन ने महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त सफर का एलान किया। इस  एलान के बाद महिलाएं शनिवार से सभी सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

तमिलनाडु सरकार ने चावल राशन कार्ड धारकों को 4,000 रुपये कोरोना राहत राशि के तौर पर मुहैया कराने की भी घोषणा की है। बता दें कि पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल सरकार ने 72 लाख राशन कार्ड धारकों के लिए मुफ्त राशन का एलान किया था। इस तर्ज पर सीएम एमके स्टालिन मुख्यमंत्री ने मई में 2,000 रुपये की पहली किस्त के तौर पर 4,153.69 करोड़ रुपए की धनराशि मुहैया कराने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत 2,07,67,000 राशन कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.