onwin giriş
Home देश

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अमित शाह की राष्ट्रपति से मिले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मुलाकात की है। इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन बताया जा रहा है कि गृह मंत्री की राष्ट्रपति के साथ यह सिर्फ शिष्टाचार भेंट थी। राष्ट्रपति भवन की तरफ से मुलाकात की तस्वीर जारी की गई है।
बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है और उस विस्तार में गृह मंत्री अमित शाह को नए बनाए गए सहकारिता मंत्रालय की अतीरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है। 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र भी शुरू होने जा रहा है और सत्र शुरू होने से पहले गृह मंत्री की राष्ट्रपति से मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लग रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के परिसीमन को लेकर गठित किए गए आयोग की तरफ से आज ही कहा गया है कि परिसीमन 2011 की जनगणना के आधार पर होगा और 7 विधानसभा सीटें बढ़ाई जाएंगी तथा पाकिस्तान के गैर कानूनी कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से की 24 सीटें भी शामिल होंगी।

केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2019 जब दूसरी बार एनडीए की सरकार बनी थी तो अमित शाह को गृह मंत्री बनाया गया था और सरकार बनने के लगभग 2 महीने के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा लिया था। साथ में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से बाहर करके दोनों को अलग अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया था।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.