onwin giris
Home टेक्नोलॉजी देश बिज़नेस सक्सेस स्टोरी स्लाइड

अमेजॉन, फ्लिपकार्ट पर खरीदारों की मची लूट, 6 दिन में बिका 18 हजार करोड़ रुपये का सामान

दुनिया की सबसे बड़ी शोपिंग.कंपनी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की ने 29 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर के बीच महज छह दिन के भीतर 3 अरब डॉलर यानी (करीब 21,335 करोड़ रुपये) की बिक्री की है.  बेंगलुरु की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इन छह दिनों की बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजॉन (Amazon) की हिस्सेदारी 90 फीसदी रही, यानी इन दोनों कंपनियों ने ही 18 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक्री की है.

रेडसीयर कंसल्टिंग के संस्थापक व सीईओ अनिल कुमार का कहना है की आर्थिक माहौल के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति उपभोक्ताओं में के रुझान काफी तेज है साथ ही उनका कहना है त्योहारी इस  सीजन की बिक्री के पहले संस्करण में जोर पकड़ी खरीदारी को देखते हुए उम्मीद की जाती है कि दिवाली तक सिर्फ अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन बिक्री ही छह अरब डॉलर (42,671 करोड़ रुपये) तक जा सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.