onwin giris
Home उत्तराखंड

कभी विदेशी सामान पर निर्भर रहने वाले भारत ने आज एक करोड़ रुपये का रक्षा क्षेत्र में निर्यात किया है; अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री बनने के बाद पहली बार हल्द्वानी पहुंचे अजय भट्ट ने कहा कि कभी विदेशी सामान पर निर्भर रहने वाले भारत ने आज एक करोड़ रुपये का रक्षा क्षेत्र में निर्यात किया है। बंदूक, तोप, राडार से लेकर फाइटर जहाज तक देश में बन रहे हैं। यह सब पीएम मोदी की वजह से संभव हो सका। क्योंकि, वह राष्ट्र के लिए काम करते हैं। सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिये दुश्मन को उसकी हैसियत बताने की क्षमता उनमें है।जन आर्शीवाद रैली के समापन अवसर पर ब्लॉक स्थित बैंक्वेट हॉल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह नेस्तानबूद हो चुका है। किसानों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन सदन में उसके पास बोलने को कुछ नहीं होता। कोरोना को लेकर अव्यवस्था का आरोप लगाने वालों को शायद पता नहीं कि फ्री वैक्सीनेशन को लेकर भारत ने दुनिया भर में रिकॉर्ड बनाया है।

तीसरी लहर की आशंका को लेकर सभी तैयारियां पूरी है। हर बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के साथ छोटे स्वास्थ्य केंद्र भी संसाधनों से लैस हो चुके हैं। 130 करोड़ की जनसंख्या वाले देश की बागडोर मोदी के हाथों में नहीं होती तो स्थिति बेहद खराब होती। इस दौरान कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, विधायक नवीन दुम्का, दीवान सिंह बिष्ट व संजीव आर्य, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरम्वाल, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष विकास भगत आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने किया।अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी के सवाल को लेकर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि भारत सरकार लगातार प्रयास में जुटी है। बड़ी संख्या में लोगों को लाया जा चुका है। आगे कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है। हम हरसंभव प्रयास करेंगे।केंद्र में अहम जिम्मा मिलने के बाद पहली बार हल्द्वानी पहुंच रहे अजय भट्ट के स्वागत के लिए सड़कों पर जगह-जगह कार्यकर्ता उमड़ पड़े। ब्लॉक के पास स्थित बैंक्वेट हॉल में छोलिया नृत्य के बीच शंख बजा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि, सड़क पर लग रहे जाम को खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए।

नैनीताल विधायक संजीव आर्य की तारीफ करते हुए केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि वह पिता से भी आगे जाएंगे। भट्ट ने कहा कि उन्होंने जिससे जो कहा वो भविष्य में हुआ भी। 2017 के चुनाव में डोईवाला से चुनाव लड़ रहे त्रिवेंद्र के प्रचार में लोगों से यह बात कही तो वह सीएम बन गए। छह साल पहले खटीमा में आयोजित कार्यक्रम में पुष्कर सिंह धामी को भविष्य का सूरज बताया था। उनके सीएम बनने पर उस बयान की वीडियो भी खूब वायरल हुई।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.