onwin giris
Home उत्तराखंड

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट है। पुलिस और खुफिया विभाग की खासकर रुड़की और मंगलौर क्षेत्र के युवाओं पर पैनी नजर है। इन दोनों क्षेत्रों से बड़ी संख्या में युवा सेना और पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं।देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए रुड़की और देहात क्षेत्र के सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं की मुखबिरी कर नजर रखी जा रही है। गंगनहर की पटरी और देहात में संपर्क मार्गों पर दौड़ लगाने वाले युवाओं पर पुलिस और खुफिया विभाग की पैनी नजर है।

पुलिस की ओर से देहात में पूर्व प्रधानों और चौकीदारों को मुखबिरी पर लगाया गया है। अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट है। पुलिस और खुफिया विभाग की खासकर रुड़की और मंगलौर क्षेत्र के युवाओं पर पैनी नजर है। इन दोनों क्षेत्रों से बड़ी संख्या में युवा सेना और पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं।रुड़की में सुबह शाम गंगनहर पटरी पर सैकड़ों युवा दौड़ लगाते हैं। अग्निपथ के विरोध में इनमें से कुछ युवा शामिल तो नहीं हैं, इसे लेकर खुफिया विभाग सतर्क है। वहीं मंगलौर क्षेत्र में संपर्क मार्गों पर दौड़ लगाने वाले युवाओं पर पूर्व प्रधान और चौकीदार टकटकी लगाए हुए हैं। साथ ही युवाओं की ओर से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस और खुफिया विभाग ने युवाओं की ओर से अलग-अलग नाम से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुपों की सूची एकत्रित की है। इन ग्रुपों में जुड़े कुछ युवाओं से पुलिस और खुफिया विभाग अग्निपथ को लेकर मुखबिरी करा रहा है ताकि प्रदर्शन वाली बात सामने आए तो समय रहते इन युवाओं को चिह्नित किया जा सके।

पुलिस और खुफिया विभाग को युवाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी नजर रखी जा रही है ताकि कोई विरोध करने वाली बात सामने आए तो युवाओं को समझाया जा सके। -प्रमेंद्र सिंह डोबाल, एसपी देहातविकासनगर में भारतीय किसान यूनियन की बैठक में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने का निर्णय लिया गया। यूनियन के सदस्य शुक्रवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन कर सरकार को ज्ञापन देंगे। बंशीपुर स्थित भाकियू के जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष परविंद्र चौधरी ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने योजना के विरोध का ऐलान किया है। भाकियू की जिला इकाई भी योजना के विरोध में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेगी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.