onwin giris
Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड में फिर बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं बर्फ ने डाला डेरा,

मौसम अपडेट उत्तराखंड : प्रदेश में देर रात मौसम ने अपना मिजाज बदला। पहाड़ से लेकर मैदान तक कहीं बारिश तो कहीं बर्फ पडी।  जिसके चलते ठण्ड भी बढ़ गई है। हालाँकि की मौसम चेंज के लिए मौसम विभाग ने चेताया था। जो की सही साबित हुआ है।

राजधानी दून में हुई बारिश –

बता दें की राजधानी देहरादून में भी देर रात से बारिश शुरू हो गई थी।  और सुबह  करीब 4 बजे तक रुक रुक-कर होती रही उसके बाद बारिश तो रुक गई पर आसमान पर बादल अब भी छाये हुए है। दोबारा बारिश होने के आसार है।

उच्च पहाड़ों में हुई बर्फवारी –

प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फवारी हुई है। जिसके चलते उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री हाईवे पर राडी और ओरक्षा बैंड क्षेत्र में बर्फबारी के कारण वाहनों की आवाजाही में परेशानी हो रही है। बर्फ जमने के कारण वाहनों के फिसलने का डर बना हुआ है। जिससे जाम की समस्या हो गई है। साथ ही पौड़ी जिले के भी उच्च स्थानों में हल्की बर्फवारी होने की खबर है।

मौसम विभाग ने भी सभी जिलों को आगाह किया है कि बर्फबारी के चलते पहाड़ी जिलों की सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं लिहाजा स्थानीय प्रशासन इस हालात से निपटने की जरूरी तैयारी कर लें।

ठण्ड में हुआ इजाफा –

रविवार को चंपावत और अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। नैनीताल और बागेश्वर में न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रहा। पिथौरागढ़ में न्यूनतम तापमान अपेक्षाकृत इन शहरों से अधिक था। यहां का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इधर, तराई में अधिकतम तापमान 19 तो न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिथौरागढ़ जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्र में रविवार की सुबह घने बादल छाए रहे। इससे मौसम काफी ठंडा रहा। लोहाघाट क्षेत्र में नलों का पानी भी जम जा रहा है। कुछ जगह पाइप लाइनें फट गईं हैं।  बागेश्वर जिले के हिमालयी क्षेत्र के गांवों खाती, उंगिया, तीख, वाछम में ठंड का असर अधिक है। यहां भी नलों का पानी जमने लगा है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.