Latest:
Home उत्तराखंड

देहरादून व ऋषिकेश के बाद अब हल्द्वानी में ब्लैक फंगस ने दी दस्तक

हल्द्वानी देहरादून ऋषिकेश के बाद अब हल्द्वानी स्थित कृष्णा अस्पताल में एक व्यक्ति में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। हल्द्वानी के ही रहने वाले 59 वर्षीय व्यक्ति ने हाल ही में कोरोना संक्रमण को हराया है। लड़ाई जीतने के महज़ 20 दिन बाद उन्हें सिर और चेहरे की बाईं तरफ तेज़ दर्द उठने लगा। दर्द बढ़ा तो 10 मई को उन्हें कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां न्यूरो और ईएनटी विशेषज्ञों ने उनकी जांच कर इलाज शुरू किया।

उक्त व्यक्ति कि ब्लैक फंगस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद तत्काल रूप से सीएमओ नैनीताल को अवगत कराया गया है। साथ ही दवाइयों के लिए भी पत्र लिख कर मदद मांगी गई है। इसके अलावा सुशीला तिवारी अस्पताल में भी ब्लैक फंगस का एक संदिग्ध मरीज मिलने की खबर सामने आई है। चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी व एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने इसकी पुष्टि की है। यह कुमाऊं का पहला ऐसा मामला है।

ऐसे में एसटीएच में ब्लैक फंगस को लेकर तत्परता दिखाते हुए डॉक्टरों की टीम भी गठित कर दी गई है। चिंताजनक बात यह है कि जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास इस बीमारी में लगने वाला इंजेक्शन ही नहीं है। जिसे बाज़ार से खरीदना पड़ रहा है। एसीएमओ नैनीताल डा. रश्मि पंत ने बताया कि जिले में ब्लैक फंगस का मरीज मिलने के बाद सभी सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी से अपील की गई है कि ब्लैक फंगस के संदिग्ध मामलों की सूचना तुरंत विभाग को दी जाए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.