Home उत्तराखंड

थलीसैण ब्लॉक के अंतर्गत मुसेटी में जंगल की आग से वनीकरण जल गया

Share and Enjoy !

चमोली जनपद के नारायणबगड़ ब्लॉक के रैंस गांव में घास के ढेर के पास लगी आग बुझाने के प्रयास में तीन महिला समेत एक व्यक्ति झुलस गए हैं। इन में तीन को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नारायणबगड़ भर्ती कराया है, जबकि एक महिला हालत गंभीर देखते हायर सेंटर रेफर किया गया है। पौड़ी जनपद में वीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम ढौंर में जंगल से गांव की ओर आई आग से ग्रामीणों की पांच गोशाला राख हो गई। इधर, थलीसैण ब्लॉक के अंतर्गत मुसेटी में जंगल की आग से वनीकरण जल गया।

नारायणबगड़: सोमवार की देर रात करीब 10 बजे नारायणबगड़ के अंतर्गत रैंस गांव के चूंकापानी तोक के पास के जंगलों की आग भड़क गई। जो धीरे-धीरे आबादी क्षेत्र की ओर बढ़ने लगी। आबादी को नुकसान न पहुंचे इसके लिए ग्रामीणों ने झाड़ियों, चीड़ झांपों के सहारे आग पर काबू पाने का प्रयास किया। परंतु अचानक हवा के तेज झोंके के कारण गांव के पास सूखी घास के ढ़ेरों में आग लग गई। घास पर लगी आग को बुझाने के दौरान गांव की रामेश्वरी देवी शशि देवी, पवित्र देवी व मान सिंह आग की लपटों में घिर कर झुलस गए। झुलसी रामेश्वरी देवी व तीन अन्य को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

प्राथमिक उपचार के बाद रामेश्वरी देवी की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ के डॉ. नवीन चन्द्र डिमरी ने बताया कि घायलों का इलाज किया जा रहा है।श्रीनगर गढ़वाल: गिरगांव के पीछे पाथ्यों गांव के जंगल में मंगलवार दोपहर आग धधक उठी। सूचना मिलने पर श्रीनगर वन विभाग के रेंजर शीशपाल सिंह अपनी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और तीन घंटों की अथक मेहनत से जंगल में फैली आग पर काबू पा लिया।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.