Home उत्तराखंड राजनीति

दो दिवसीय दौरे के लिए उत्तराखंड पहुंचे आप सांसद भगवंत मान, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Share and Enjoy !

देहरादून। कृषि बिलों के विरोध में किसान आंदोलन के समर्थन के लिए आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के पांच विधानसभा क्षेत्रों में किसान न्याय यात्रा निकालेगी। इसके लिए पार्टी के सांसद भगवंत मान मंगलवार को प्रदेश पहुंचे। उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

मान ने कहा कि इस कानून को सही तरीके से नहीं लाया गया। इसके लिए तो वोटिंग भी नहीं हुई। बीते एक महीने से देशभर के किसान ठंड में दिल्ली की सीमा पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। ये उनके अहंकार की नीति है जिसे छोड़ना पड़ेगा।

मान सुबह 9 बजे जसपुर क्षेत्र के नादेही के पास ग्राम रायपुर में यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर पहुंचे। यहां प्रेस वार्ता करने के बाद वो खटीमा पहुंचने वाली किसान न्याय यात्रा में शिरकत करने के लिए रवाना हो गए। इस किसान यात्रा का संयोजक आप के वरिष्ठ नेता और राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली को बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि किसान यात्रा रायपुर से चलकर जसपुर के गांधी पार्क होते हुए मंगलवार को सुबह 10 बजे काशीपुर पहुंचेगी और नई अनाज मंडी में आप सांसद एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद किसान न्याय यात्रा बाजपुर पहुंचेगी और दोपहर एक बजे रामराज रोड पर किसान मंडी में किसानों की सभा होगी।

30 दिसंबर को किसान न्याय यात्रा किच्छा और सितारगंज विधानसभा होते हुए 11 बजे गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के पास पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा चार बजे तराई बीज निगम मैदान खटीमा पहुंचेगी।

इस दौरान कलेर ने कहा कि बीते एक महीने से पूरे देश के किसान तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक उनकी मांगे नहीं मानी हैं, आप पूरी तरह किसानों के साथ है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.