Home उत्तराखंड राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके सलाहकारों पर गंभीर आरोप; आम आदमी पार्टी

Share and Enjoy !

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता रविंद्र जुगरान ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके सलाहकारों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार ने पौधारोपण और वनों की आग रोकने के लिए एक कंपनी पर विशेष मेहरबानी करते हुए पायलट प्रोजेक्ट का जिम्मा सौंपा है। इसमें सभी मानकों को ताक पर रखा गया है।

सोमवार को आप के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता में रविंद्र जुगरान ने कहा कि केंद्र सरकार ने वर्ष 2019 में पौधारोपण व वनों की आग रोकने के लिए 47436 करोड़ की राशि स्वीकृत की थी, जिसमें 27 राज्यों में उत्तराखंड भी शामिल था। इसके तहत आधुनिक तकनीक और सेटेलाइट की मदद से वनों को आग से बचाने समेत कई कार्य शामिल थे। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से इस प्रोजेक्ट को कंपनी को दिया गया है।

इसमें सभी नियमों को ताक पर रखा गया है। इस कंपनी के पास न ही कोई अनुभव है, बल्कि 2015 में यह कंपनी जमीन घोटाले में लिप्त रही है। इस पायलट प्रोजेक्ट को जारी करने में भारी भरकम बजट को ठिकाने लगाया गया है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट की जांच की जानी चाहिए। अगर इसकी जांच नहीं की जाती है तो आप हाईकोर्ट की शरण में जाएगी।

आंबेडकर नगर मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्वास्थ्य लाभ के लिए कचहरी स्थित शिव मंदिर में हवन करवाया। उन्होंने भगवान शिव का विशेष रुद्राभिषेक कर भगवान बदरी नाथ एवं केदारनाथ से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। इस अवसर पर मंडल महामंत्री विपिन खंडूरी, अरुण खरबंदा, मंत्री गिरीश आनंद, भाग सिंह नेगी, मनोज जाटव, मनोज जोशी, पुनीत अरोड़ा, राजेश चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.