Home उत्तराखंड एजुकेशन स्लाइड

उत्तराखंड : पौड़ी जिले में 80 टीचर कोरोना पॉजिटिव, 84 स्कूल अगले 5 दिनों के लिए बंद

Facebooktwittermailby feather

कोरोना महामारी को लेकर उत्तराखंड के पौड़ी जिले से चिंताजनक बात सामने आई है। पौड़ी जिले में 80 शिक्षक-शिक्षिकाओं को कोराना हो गया है। इसके बाद जिले के पांच ब्लाकों के कुल 84 स्कूलों को अगले पांच दिनों के लिए बंद करवा दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि इन शिक्षकों ने स्कूल खुलने से पहले COVID-19 की जांच कराई थी, जबकि सरकार की ओर से पहले ही जांच कराने का आदेश दिया गया था। उधर, हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सराय ख्वाजा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को लगाए गए कोरोना जांच शिविर में 14 अध्यापकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उत्तराखंड के स्वास्थ्य सुरक्षा अधिकारी अमित नेगी ने बताया कि प्रदेश के सभी 13 जिलों के जिलाधिकारियों ने ऑन-ड्यूटी स्कूल शिक्षकों की Covid-19 टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, एक कार्मिक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शिक्षा परिसर पौड़ी में अपर निदेशक बेसिक के कार्यालय को भी तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

स्कूल खुलने के पहले दिन रानीखेत में छात्र मिला था कोरोना संक्रमित
उत्तराखंड में कोविड 19 के चलते आठ माह बंद रहने के बाद बीते सोमवार से स्कूल खुलने के पहले ही दिन अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में 18 वर्षीय छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। अल्मोड़ा जिला प्रशासन के अनुसार, कोविड—19 से ग्रस्त छात्र बारहवीं में पढ़ता है और उसके संपर्क में आए एक दर्जन से ज्यादा छात्रों को क्वारंटीन में रखा गया है और स्कूल को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.