जम्मू-कश्मीर में आज फिर मार गिराए गए 5 आतंकवादी

Facebooktwittermailby feather

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद सुबह इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। शुरुआती मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकवादियों को मार गिराया था। शोपियां में चार दिन में यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ है। रविवार और सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों में हिज्बुल मुजाहिदीन के नौ आतंकवादी मारे गए थे।

सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की भूमिका की सराहना करते हुए 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने कहा था कि यह अभियान सुचारू रूप से संचालित किया गया और इस दौरान नागरिक संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ।

लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने सोमवार को बताया था कि दक्षिण कश्मीर में 100 स्थानीय और 25 विदेशी आतंकी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा, “हम मोटे तौर पर 100 स्थानीय आतंकवादियों को देखने का आंकड़ा दे सकते हैं और हो सकता है इसके अलावा 20-25 विदेशी आतंकी हों जिन पर हमारी नजर है।”