पटना AIIMS के 400 नर्सिंग स्टाफ ने कोरोनकाल में की हड़ताल, चिकित्सा सेवा पड़ी ठप

Facebooktwittermailby feather

पटना AIIMS के 400 नर्सिंग स्टाफ गुरुवार को AIIMS अस्पताल गेट के बाहर आकर खड़े हो गए और अपना काम बंद कर दिया है। हड़ताल कर रहे नर्सिंग स्टाफ्स की मांग है कि समान कार्य समान वेतन के केंद्र सरकार के नियम एवं नीतियों को देखते हुए हमारी सैलरी को भी बढ़ाया जाए, साथ ही हमें भी परमानेंट ऑफिसर की तरह छुट्टियां दी जाएं और एम्स के अधीन लिया जाए।
हड़ताल करने वाले कर्मचारी यहां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर पिछले कई सालों से कार्यरत हैं, तथा कर्मचारियों की यह मांग भी है कि कोविड काल में अनुबंधित नर्सिंग ऑफिसर जब बीमार होता है और भविष्य में उसको स्वास्थ्य के संबंधित कोई भी तकलीफ होती है तो उनको भी परमानेंट स्टाफ की तरह मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाए।
पटना के AMIIS में कोरोना के मरीजों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है, ऐसे में अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों की हड़ताल प्रबंधन की चिंता बढ़ा सकती है। कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। नर्सिंग स्टाफ अस्पताल का एक अहम हिस्सा होता है, यदि नर्सिंग स्टाफ ही हड़ताल पर चला जाये तो यह एक गभीर समस्या पैदा कर सकती है।