Home उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन राजनीति स्लाइड

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, समेत 300 कांग्रेसियों पर मुकदमा दर्ज

Share and Enjoy !

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव की ओर से कामगारों के शोषण के विरोध में निकाली गई परिक्रमा यात्रा में मास्क और सामाजिक दूरी का पालन न करने पर पुलिस ने हरीश रावत, विधायक ममता राकेश, फुरकान अली समेत 300 कांग्रेसियों के खिलाफ नियम तोड़ने के आरोप में केस दर्ज किया है। मुकदमा सिडकुल एसओ लखपत सिंह बुटोला की ओर से सिडकुल थाने में आपदा प्रबंधन की धाराओं में दर्ज किया गया है।

शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बढ़ती बेरोजगारी समेत कई बिंदुओं पर कार्यकर्ताओं से साथ सिडकुल में परिक्रमा यात्रा निकाली थी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार पर कर्मचारियों का शोषण, श्रम कानूनों को कमजोर करने, छोटे-छोटे उद्योगों को बर्बाद करने समेत कई आरोप लगाए और कार्यकर्ताओं के साथ पैदल परिक्रमा की थी। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिभाग किया था। एसओ का कहना है कि परिक्रमा यात्रा में शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के आदेशों का अनुपालन नहीं किया गया। न ही सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयोग किया गया। इस कारण कोविड-19 संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कलियर विधायक फुरकान अहमद, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली, सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष किरणपाल वाल्मीकि, प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर चौहान और 300 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

साथ ही बहादराबाद। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सिडकुल परिक्रमा यात्रा में असलहा लेकर पहुंचे कांग्रेसी नेता सुमित चौधरी के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। कांग्रेसी नेता के साथ उनके दो निजी सुरक्षागार्डों पर भी केस दर्ज किया गया है। सिडकुल पुलिस ने इसकी रिपोर्ट सीओ सदर डॉ. पूर्णिमा गर्ग को भेज दी है। पुलिस इस मामले में यह जांच करेगी कि जो कांग्रेसी नेता असलहा कमर में लगाकर खुले में घूम रहे थे, उनके पास लाइसेंस है कि नहीं। थाना प्रभारी लखपत सिंह बुटोला ने बताया कि सुमित चौधरी के साथ नियुक्त दोनों निजी सुरक्षा गार्डों द्वारा अपने शस्त्रों को कार्यक्रम के दौरान खुलेआम प्रदर्शित करने और आम जनता के बीच भय का माहौल पैदा किया गया है। एसओ ने बताया कि तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.