onwin giriş
Home राजनीति

300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल होंगे माफ,किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली

आम आदमी पार्टी के संस्थापक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में बिजली को लेकर चार घोषणाएं की। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सीएम का चेहरा जब भी घोषित होगा, मैं खुद देहरादून आऊंगा। उन्होंने उत्तराखंड में आप की सरकार बनने की स्थिति में बिजली को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहाड़ हैं, पेड़ हैं, वनस्पतियां हैं। मेहनती लोग हैं। ईमानदार हैं।

उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने उत्तराखंड को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आज उत्तराखंड में दो पार्टियां हैं। चक्की के दो पाटों की तरह यहां की जनता इन दो पार्टियों के बीच में पिस रही है। दोनों पार्टियों ने अच्छी सेटिंग कर रखी है। बीस साल से। एक बार तुम लूटो एक बार हम लूटो प्रदेश को। इस रणनीति पर काम कर रहे हैं। अवरिंद केजरीवाल आज दून पहुंचे और उन्होंने ये घोषणा की। देहरादून में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बिजली को लेकर चार घोषणाएं की।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बिजली देता है। यहां के लोगों को महंगी क्यों। क्या किसी सरकार ने सोचा। उनके पास टाइम नहीं है। सत्ता की लड़ाई लड़ रहे हैं। टिहरी बांध बना, प्रभावितों से वादा किया था फ्री बिजली मिलेगी। नहीं दी। ऊर्जा मंत्री ने ऐलान किया कि सौ यूनिट देंगे। अच्छा कि कुछ तो फायदा होगा। पर चुनाव का समय है। इस वादे पर टिकेंगे। एक बड़े नेता ने 15 लाख का ऐलान किया था। नहीं मिले।

केजरीवाल ने कहा कि केजरीवाल जो कहता है वो करता है। जुमला नहीं है। आज खासकर बिजली के क्षेत्र में चार बातों की गारंटी दे रहा हूं। पहला जैसे दिल्ली में करके दिखाया वैसे ही उत्तराखंड के अंदर तीन सौ यूनिट बिजली हर परिवार को दी जाएगी। दिल्ली में दो सौ दी जाती है। दो से चार सौ तक हाफ रेट में मिलती है। यहां हमने सीधा तीन सौ यूनिट तक देने का निर्णय किया है।

उन्होंने ने कहा पुराने बिल माफ किए जाएंगे। नए सिरे से शुरूवात होगी। कोई पावर कट नहीं होगा। 24 घंटे बिजली देंगे। उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि हम बिजली मुफ्त करेंगे तो जनता पर अतिरिक्त कर का बोझ नहीं डालेंगे। पांच साल तक टैक्स नहीं वसूलेंगे। इस दौरान प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया कर्नल (अ.प्रा.) अजय कोठियाल उपस्थित रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.