Latest:
Home अंतर-राष्ट्रीय स्लाइड

20 दिन बाद सामने आए उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को लेकर बीते कुछ दिनों से तमाम तरह की अटकलें लग रही थीं। किसी मीडिया रिपोर्ट में उन्हें ब्रेन डेड बताया जा रहा था, तो किसी में कहा जा रहा था कि वह कोमा में हैं। इस तरह की तमाम अटकलों को खारिज करते हुए किम जोंग उन आखिरकार 20 दिन बाद पब्लिक में नजर आ ही गए। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को वह एक समारोह में जनता के बीच नजर आए।

राजधानी के पास नजर आए किम जोंग
रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम जोंग उन ने सुनचिओन में एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के बनकर तैयार होने के अवसर पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। बता दें कि यह जगह उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग के नजदीक है। इस समारोह के दौरान उत्तर कोरियाई तानाशाह की बहन किम यो जोंग भी वहां मौजूद रहीं। हालांकि इस समारोह की तस्वीरें अभी सार्वजनिक नहीं हुई हैं, ऐसे में यह पता नहीं चल पाया है कि किम फिलहाल दिख कैसे रहे हैं, और वाकई में उनका स्वास्थ्य कैसा है।

स्वास्थ्य को लेकर लगती रही हैं अटकलें
बता दें कि किम पिछले 3 हफ्ते से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए थे, जिसके चलते पूरी दुनिया में उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगने लगी थीं। दरअसल, इसी बीच किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद पूरी दुनिया में उनकी तबीयत खराब होने, और फिर इलाज के दौरान ही कोमा में जाने या ब्रेन डेड होने की अफवाहें फैल गईं थीं। हालांकि बाद में उत्तर कोरिया ने कहा था कि किम ठीक हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.