जॉब देश

रेलवे चला रहा है ‘परीक्षा स्पेशल ट्रेन’, 66 हजार पदों पर परीक्षा आज

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेलवे के इस कदम से ऐसे हजारों उम्मीदवारों को राहत मिलेगी, जिनके सेंटर दूर पड़े हैं। जानकारी के अनुसार, रेलवे परीक्षा के लिए रेल प्रशासन ने आरआरबी ‘स्पेशल ट्रेन’ चलाने का निर्णय लिया है। यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए रेलवे पटना और इंदौर, दानापुर और सिकंदराबाद, दरभंगा एवं सिकंदराबाद के बीच परीक्षा विशेष ट्रेनें चलाएगा।

48 लाख उम्मीदवार लेंगे हिस्सा

बता दें कि सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों की 66,502 रिक्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा के पहले सेट में करीब 48 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे।

कब और कहां से चलेगी ट्रेन

– पटना-इंदौर परीक्षा विशेष ट्रेन बुधवार शाम 5:05 पर पटना से चलकर अगले दिन शाम साढ़े चार बजे इंदौर पहुंचेगी

– इंदौर पटना परीक्षा विशेष ट्रेन इंदौर से बुधवार रात साढ़े आठ बजे रवाना होकर अगले दिन शाम साढ़े सात बजे पटना पहुंचेगी

छपरा-आनंद विहार टर्मिनल विशेष गाड़ी छपरा जंक्शन रेलवे स्टेशन से आठ अगस्त को और आनंद विहार टर्मिनल-छपरा विशेष गाड़ी आनंद विहार टर्मिनल से नौ अगस्त को चलाई जाएंगी

-स्पेशल ट्रेन अपने मार्ग में आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय (पहले मुगलसराय), वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी, संत हर्दरामनगर और उज्जैन स्टेशनों पर रुकेगी

सिकंदराबाद दानापुर ट्रेन गुरुवार को सिकंदराबाद से चलकर अगले दिन दानापुर पहुंचेगी। रास्ते में ये ट्रेनें आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, इलाहाबाद, चेक्यो, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, नागपुर और बल्हारहर्ष पर रुकेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.