यूपी शिक्षक भर्ती घोटाले में सरकार की कार्रवाही सुरु , 11 लोग को किया गिरफ्तार

Facebooktwittermailby feather

यूपी में शिक्षक भर्ती घोटाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस पर योगी सरकार ने अहम जानकारी दी है. यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बयान दिया है कि सरकार ने इस मामले में तुरंत एक्शन लिया है और मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
सतीश द्विवेदी ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है और शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी करने वाले बाहर होंगे.

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने आज एक प्रेस कॉन्फेंस कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अभी किसी के डाक्यूमेंट वैरीफिकेशन का काम शुरू नहीं किया गया है और यह प्रक्रिया काउंलिंग में की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि शिक्षक भर्ती में 50 फीसदी सीटें रिजर्व्ड हैं जबकि बाकी 50 फीसदी सीटों में सारे नियमों के मुताबिक ही भर्ती हुई है.

क्या है मामला
यूपी के स्कूलों में 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती में हुए घोटाले को लेकर हंगामा बरपा हुआ है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शिक्षक भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि ये मामला काफी गंभीर हो गया है और जनता आशंकित है, इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए.