Latest:
Home उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन स्लाइड

माता मंगला व भोले जी महाराज ने उत्तराखंड सीएम राहत फंड में अब तक का सबसे बड़ा दान

Facebooktwittermailby feather

हंस फाउंडेशन की सर्वेसर्वा करूणामयी माता श्री मंगला व भोले जी महाराज ने कोरोना के खिलाफ जंग में प्रदेश सरकार को सहायता स्वरूप एक करोड़ 51 लाख रूपये की धनराशि प्रदान की। मानवता के इन फरिस्तों ने यह राशि स्वयं ही सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ंिसह रावत को सौंपी।

गौरतलब है कि माता श्री मंगला व भोले जी महाराज ने जन कल्याण के क्षेत्र में जो कार्य किए हैं उन्हंे अभूतपूर्व भी कहा जा सकता है और अतुलनीय भी। बात चाहे उत्तराखंड में आई केदारनाथ आपदा की हो या किसी भी दैवीय विध्वंस की। हंस फाउंडेशन के इन फरिस्तों ने मानव कल्याण के क्षेत्र में अग्रणी और अहम भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री राहत कोष में यह राशि देने से पूर्व से ही विभिन्न क्षेत्रों में उनकी टीमें गरीब जरूरतमंदों की मदद के काम को अजाम देने में जुटी हैं। पोखड़ा के पूर्व ब्लाक प्रमुख बताते हैं कि आॅपरेशन नमस्ते के तहत मुख्य बाजार या मुख्य मार्ग ही नहीं दूर दराज के आखिरी गांवों तक भी गरीब जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

चैबट्टाखाल क्षेत्र की बात करते हुए कांग्रेसी नेता राजपाल बिष्ट ने बताया कि दूरस्थ क्षेत्रों के गांवों तक प्रदेश सरकार की पहुंच किसी भी सूरत में नहीं हैं। चैबट्टाखाल का बड़ा क्षेत्र बहुत दुर्गम है। यहां लाॅकडाउन के दिनों में यदि हंस फाउंडेशन की मदद नहीं पहुंचाई जाती तो कई लोग बड़ी परेशानी में आ जाते। यहां सरकार ने कई जगहों पर राजनीति से भी प्रेरित होकर कार्य किया है। लेकिन हंस फाउंडेशन के प्रयास हर बार की तरह वास्तव में जरूरतमंद लोगों के लिए प्राणदायी साबित हुए है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.