Home देश

बिहार के 23 जिलों में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत

Share and Enjoy !

बिहार के गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, मधुबनी और पश्चिम चंपारण समेत 23 जिलों में आज गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गयी जबकि 20 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है। मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से मारे गए 83 लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD), पटना के आनंद शंकर ने बताया है कि अगले 5​ दिनों तक पूरे बिहार में बारिश होगी। आज (25 जून) और कल (26 जून) किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आंधी तूफान के दौरान भीषण वज्रपात से गोपालगंज में सबसे ज्यादा 13, सिवान-भागलपुर में 6-6, पूर्वी चंपारण-दरभंगा-बांका में 5, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिमी चंपारण में 2, समस्तीपुर में 1, शिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2 सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पुर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 कैमूर में 2 लोगों की मौत हुई है। इस तरह से पूरे राज्य में वज्रपात से कुल 83 लोगों की मौत हुई है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.