उत्तराखंड

बाहर से आने वालों पर सख्ती से रखी जा रही नजर

उत्तरकाशी। विश्व सहित भारत में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान कोई जिले की सीमा में प्रवेश न करे। इसके लिए थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल के नेतृत्व में धरासू पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। इतना नहीं लॉकडाउन के दौरान अपने घरों से बाहर निकलने के बाद सड़कों पर घूम रहे मनचलों पर भी पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर वह अब तक 58 हजार रूपए का राजस्व प्राप्त कर चुके हैं।

जिले के प्रवेश द्वार चिन्यालीसौड़ में आये दिन आवश्यक सेवाओं के सैकड़ों वाहन जिले में प्रवेश कर रहे हैं। लेकिन इन वाहनों में कोई बैठकर जिले की सीमा में प्रवेश न करे इसके लिए थानाध्यक्ष धरासू विनोद थपलियाल व उनकी टीम पूरी जीजान से कार्य कर रही है। ताकि कोरोना वायरस की इस महामारी से चिन्यालीसौड़ व जिले की गंगा घाटी को पूरी तरह सुरक्षित रखा जा सके। थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि लॉक डाउन का पालन न करने पर वह अब तक 92 लोगों का चालान काट चुके हैं।

वहीं 6 वाहन सीज करके 3 लोगों पर मुकदमे दर्ज कर अभी तक 58 हजार का राजस्व भी सरकारी खाते में जमा करवाया गया है। कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है। लेकिन कई जगहों पर अभी भी लोग इस लॉकडाउन को हलके में ले रहे हैं।

प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग घरों से बाहर आ रहे हैं। कहा कि पालिका क्षेत्र के सख्ती की गई तो कुछ लोगों ने शाम ढलते ही मुख्य मार्ग से लगभग 2 किलोमीटर दूर निर्माणाधीन ऑलवेदर रोड पर एकत्रित होना शुरू कर दिया। वहीं कुछ मनचले भी घूमने लगे। जिनकी लगातार शिकायत मिल रही थी। जिस पर भी कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व चालान करने की कार्रवाई अमल में लाई है। जिससे स्थानीय लोग पुलिस का शुक्रिया अदा करने पर लगे हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.