पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश, 98 की मौत

Facebooktwittermailby feather

पाकिस्तान के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान कराची के जिन्ना एयरपोर्ट के नजदीक हादसे का शिकार हुआ है। इस विमान ने पाकिस्तान के लाहौर से उड़ान भरी थी और कराची में उतरने से कुछ ही मिनटों पहले ये विमान एक इमारत से टकरा गया, जिस वजह से भयंक हादसा होगा।

हादसे के बाद विमान में आग लग गई और भयंकर लपटे निकलने लगीं। जिस फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाया, इस वक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हुआ PIA विमान A320 था, इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे। विमान कराची हवाई अड्डे के पास एक आवासीय कॉलोनी के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबर में नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पीआईए एयरबस ए320 में 98 लोग सवार थे।
सीएए सूत्रों ने कहा कि हादसे का शिकार होने से एक मिनट पहले ही उसका विमान से संपर्क टूट गया था। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स के जवान राहत और बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।