Home

नागरिक संशोधन बिल विरोध ने रचा इतिहास, पहली बार ट्रैफिक जाम के कारण 19 फ्लाइट्स कैंसिल

Facebooktwittermailby feather

पहली बार ट्रैफिक जाम के कारण किसी कंपनी को अपनी फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी है। यह शायद देश भर में पहला मामला होगा जिसमें ट्रैफिक जाम के कारण प्‍लेन को कैंसिल करना पड़ा है। जाम के कारण कुल 16 फ्लाइटें देरी से उड़ान भरेंगी वहीं कुछ को को कैंसिल ही कर दिया गया है। वहीं, एयर एशिया ने भी ट्रैफिक जाम के कारण रिशिड्यूल चार्ज और कैसिंल करने की फी (चार्ज) को माफ किया है। यह अपने आप में पहला मामला है कि जाम के कारण कंपनी को इतने बडे पैमाने पर एक्‍शन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

दिल्‍ली में नागरिक संशोधन बिल को लेकर प्रदर्शन के कारण कई इलाके जाम से कराह रहे हैं। कई रास्‍ते जाम हैं, गुरुग्राम-दिल्‍ली बार्डर पर तो जाम की तस्‍वीर काफी भयावह है। इस जाम के कारण पहली बार कई फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया है। कंपनी के मुताबिक उनके कई क्रू मेंबर इस जाम में ही फंसे हुए हैं। इंडिगो एयरलाइंस ने 19 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है।

इंडिगो ने इस मामले में बयान जारी कर कहा कि एनएच-8 पर जाम है और रास्‍ते में कई जगह डायवर्जन किया गया है इस कारण हमारे कई क्रू मेंबर जाम में फंसे हैं। इस कारण हमें कई फ्लाइटों के समय पर पुननिर्धारण करना पड़ा है। करीब 20 फ्लाइटों के समय में बदलाव किया गया है। यह दिल्‍ली से जाने वाले करीब 10 फीसद है। यदि आगे और रद्द करने की आवश्यकता होगी तो हम सक्रिय कदम उठाएंगे। एयर इंडिया ने भी बयान जारी कर कहा है कि गुरुग्राम-दिल्‍ली हाइवे पर ट्रैफिक जाम के कारण यात्रियों को असुविधा हुई है। 19 दिसंबर, 2019 को दिल्ली से यात्रा के लिए सभी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय टिकटों के लिए शुल्क/नो-शो एवं रद्द और वापसी शुल्क माफ किया जाएगा।

एयर इंडिया ने भी बयान जारी कर कहा है कि गुरुग्राम-दिल्‍ली हाइवे पर ट्रैफिक जाम के कारण यात्रियों को असुविधा हुई है। 19 दिसंबर, 2019 को दिल्ली से यात्रा के लिए सभी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय टिकटों के लिए शुल्क/नो-शो एवं रद्द और वापसी शुल्क माफ किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.