Home अंतर-राष्ट्रीय देश राजनीति स्लाइड

नागरिकता कानून पर पीएम मोदी का बड़ा बयान,कहा देश विदेश..

Facebooktwittermailby feather

CAA “नागरिकता संसोधन बिल” पर पीएम ने कहा कि भगवान् के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे…जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट…वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था. देश हित में ये फैसले जरूरी थे…और दुनियाभर के दवाब के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर के तमाम दबावों के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हम कायम थे और कायम रहेंगे. पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी चंदौली पहुंचे, यहां पर उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

CAA पर कायम हैं और रहेंगे

पीएम ने कहा, “महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे…जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला हो या फिर सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट…वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था. देश हित में ये फैसले जरूरी थे…और दुनियाभर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे.” इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद लंबे कालखंड तक समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की समस्याओं को बरकरार रखा गया क्योंकि उस समय की सरकारों को इन समस्याओं को सुलझाने में रूचि नहीं थी. इनको उलझाने में उनके राजनीतिक हित सिद्ध होते थे. लेकिन अब स्थितियां बदल रही है, देश बदल रहा है. जो अबतक आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.