बॉलीवुड

द‍ि एक्सीडेंटल प्राइमिन‍िस्टर: अनुपम खेर बोले- ऑस्कर भेजी जाए फिल्म

अनुपम खेर की फिल्म द‍ि एक्सीडेंटल प्राइमिन‍िस्टर ट्रेलर र‍िलीज होने के बाद से ही व‍िवादों में है. फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन स‍िंह का क‍िरदार न‍िभा रहे अनुपम खेर का कहना है कि फिल्म को ऑस्कर में भेजना चाह‍िए.
Anupam Kher on The Accidental Prime Minister अनुपम खेर की फिल्म ट्रेलर र‍िलीज होने के बाद से ही व‍िवादों में है. संजय बारू की किताब पर बनी इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर तमाम तरह के विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रेलर पर बैन लगाने की भी मांग हुई है. दिल्ली हाईकोर्ट में एक याच‍िका दायर की गई है. इस बीच फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन स‍िंह का क‍िरदार न‍िभा रहे अनुपम खेर का कहना है कि इसे ऑस्कर में भेजना चाह‍िए.
अनुपम खेर ने हाल ही में एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को द‍िए इंटरव्यू में अपने व‍िचार रखे. उन्होंने कहा, “कब तक हम भारत की गरीबी को बेचेंगे, भारत के पिछड़ेपन को, भारत के पिछड़े वर्ग, देश के हाथी या बंदरों को? ये एक ऐसी फिल्म है जो मॉडर्न भारत के राजनीति को दिखाती है. जिसे शानदार डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर्स ने बनाया है. हमें ऐसी फिल्मों को ऑस्कर में भेजना चाहिए.
उधर, फिल्म पर उठे व‍िवाद पर अक्षय खन्ना का कहना है कि जिसे आप लोग व‍िवाद कह रहे हैं उसे मैं बहस का नाम दूंगा. सही मायनों में तो बहस होनी चाह‍िए. किसी नई चीज के आने पर अगर बहस नहीं होती है तो वो न‍िराश कर देने वाली बात है. उन्होंने कहा, “चाहे यह मामले के पक्ष में हो या इसके खिलाफ हो, बहस को स्वीकार किया जाना चाहिए. मैं इसकी सराहना करता हूं, क्योंकि यह तय करने का अधिकार लोगों का है कि ऐसी फिल्में बनाई जानी चाहिए या नहीं.

अक्षय ने कहा, “यह पहली फिल्म है, जो कि हालिया समय के नेताओं पर बनी है, उनके असली नाम हैं और सच्ची घटनाओं पर आधारित है. ये घटनाएं सार्वजनिक हैं और लोगों को इसके बारे में बखूबी पता है.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.