देहरादून में एक और प्रवासी को कोरोना, प्रदेश में 92 हुई मरीजों की संख्या

Facebooktwittermailby feather

देहरादून में रविवार को एक और प्रवासी युवा में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। एम्स ऋषिकेश में की गई सैंपल जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 92 हो गई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि हाल में मुम्बई से लौटे एक 27 साल के युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही देहरादून जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 45 हो गई है। जबकि राज्य में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 92 पहुंच गया है। शनिवार को राज्य में एक साथ नौ कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। लेकिन रविवार को एक ही मरीज मिलने से विभाग ने कुछ राहत की सांस ली है। अपर सचिव ने बताया कि राज्य में रविवार को कोरोना का एक मरीज ठीक हो गया। जिसके साथ अब ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 52 पहुंच गया है। जबकि 39 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

रविवार को राज्य के अस्पतालों से कुल 575 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जो अभी तक का रिकार्ड है। अपर सचिव ने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 13212 सैंपलों की जांच हो चुकी है। इसमें से 11316 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 92 लोगों में कोरोना वायरस मिला है। इसके साथ ही 951 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। रविवार को लैब से कुल 327 सैंपल की रिपोर्ट आई। जिसमें से एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। राज्य में कोरोना मरीजों के दो गुना होने की दर घटकर 16 दिन रह गई है।