Home दिल्ली/NCR

तीर्थ यात्राओं-पर्यटन को कुछ दिन के लिए रोका जाए- IMA ने सरकार को चेताया

कोविड-19  की तीसरी लहर को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चेतावनी जारी की है. संस्था ने सोमवार को राज्यों और केंद्र सरकार से सावधान रहने की अपील की है. मेडिकल एसोसिएशन ने नागरिकों और अधिकारियों की लापरवाहियों पर दुख जाहिर किया. इससे पहले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज दिल्ली के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा था कि अगर कोविड संबंधी नियमों का पालन नहीं किया, तो तीसरी लहर 6-8 हफ्तों में आ सकती है।

आईएमए की तरफ से सोमवार को जारी प्रेस विज्ञप्ती में कहा गया है, ‘किसी भी महामारी के इतिहास को देखते हुए तीसरी लहर का आना तय है और यह नजदीक ही है… हालांकि दुखद है कि देश के कई हिस्सों में सरकार और जनता कोविड नियमों का पालन किए बगैर आयोजनों में जुटी हुई है.’ संस्था ने चेतावनी दी कि भारत हाल ही में विनाशकारी तीसरी लहर से बाहर निकला है।

इस दौरान आईएमए ने सामाजिक आयोजनों समेत कई मुद्दों पर सलाह दी है. एसोसिएशन ने कहा, ‘पर्यटन, तीर्थयात्रा, धार्मिक कार्यक्रम ये सब जरूरी हैं, लेकिन ये कुछ और महीनों का इंतजार कर सकते हैं. इन आयोजनों का शुरुआत करना और लोगों को इन समारोहों में बगैर टीकाकरण के मुक्त घूमने की अनुमति देना, तीसरी लहर के संभावित सुपर स्प्रेडर हो सकते हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.