Home देश स्लाइड

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा एन्काउंटर में सेना के कर्नल और मेजर सहित 5 शहीद, दो आतंकी भी ढेर

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में शनिवार से जारी एक भीषण एन्काउंटर में भारतीय सेना को भारी नुकसान पहुंचा है। हंदवाड़ा में आतंकियों से मुकाबला करते हुए सेना की 21 राष्ट्रीय रायफल के एक कर्नल रैंक के कमांडिंग आफिसर, एक मेजर और दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी इस कार्रवाई के दौरान शहीद हुआ है। बताया जा रहा है कि इस भीषण मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर किए गए हैं। खबर लिखे जाने तक यह आपरेशन फिलहाल जारी है।

बताया जा रहा है कि 21 राष्ट्रीय रायफल का एक दल बंधकों को छुड़ाने के लिए एक घर में घुसा था। तभी आतंकियों ने उनपर हमला बो लिया। इस हमले में सेना के 4 और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए। हालांकि सेना ने इस घर में फंसे आाम नागरिकों को सफलता पूर्वक बाहर निकाल लिया। ​सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद होने वाले 21 राष्ट्रीय रायफल के कमांडिंग आफिसर का नाम कर्नल आशुतोष शर्मा है। वे इससे पहले भी कई सफल अभियानों का ने​तृत्व कर चुके हैं। वहीं शहीद मेजर का नाम अनुज सूद है। फिलहाल इलाके की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया और कर्नल शर्मा नागरिकों को मुक्त कराने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि जब बंधकों को छुड़ाया जा रहा था तो बचाव टीम पर आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी कर दी। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। बचाव टीम में एक लांस नायक और एक राइफलमैन भी शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान शुरू किया क्योंकि उनका कर्नल या उनकी टीम के साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.