Latest:
Home उत्तराखंड मेडिकल स्लाइड

गुरुवार को भी उत्तराखंड में नहीं मिला कोई नया कोरोना मरीज, सभी रिपोर्ट नेगेटिव

 गुरुवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज, एम्स ऋषिकेश और प्राइवेट लैब से कुल 186 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से किसी भी मरीज में कोरोना वायरस नहीं पाया गया।  अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि राज्य के अलग अलग जिलों से पिछले दिनों भेजे गए सैंपलों में से गुरुवार को 186 सैंपल की रिपोर्ट मिली जिसमें से किसी भी सैंपल में कोरोना वायरस नहीं मिला है।

उन्होंने बताया कि राज्य से अभी तक कुल 2593 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 2210 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 37 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पंत ने बताया कि गुरुवार को राज्य के छह जिलों से कुल 161 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अगले कुछ दिनों में इनकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिल पाएगी।

इधर सरकारी एवं प्राइवेट लैब में अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे जाने की वजह से जांच रिपोर्ट का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। 346 सैंपलों की रिपोर्ट लैब से आना अभी बाकी है। राज्य में होम कोरनटाइन किए गए लोगों की संख्या भी गुरुवार को बढ़कर 62 हजार 425 हो गई है। जबकि फैसिलिटी कोरनटाइन में रखे गए लोगों की संख्या 19 सौ के करीब है। कोरोना के संदेह में 450 लोगों को राज्य के अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

देश में कोरोना संक्रमण दर जहां 4.37 प्रतिशत है वहीं राज्य में संक्रमण की दर खासी कम है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ अनूप नौटियाल ने आईसीएमआर और उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद बताया कि उत्तराखंड में अभी तक जिन 2059 सैंपलों की जांच की गई है उसके आधार पर कुल 37 मरीजों को देखते हुए कोरोना संक्रमण दर 1. 8 प्रतिशत है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.