Home देश स्लाइड

कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई

Share and Enjoy !

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार को उनके परिवार ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. जयपुर में अंतिम संस्कार से पहले एक पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था, इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद कर्नल शर्मा को विदाई दी और उनकी पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा (सफेद कुर्ते में) और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी.

गौरतलब है कि कर्नल आशुतोष शर्मा को आतंकवाद विरोधी अभियानों में अनुकरणीय बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है. 21 राष्ट्रीय राइफल्स का कमांडिंग ऑफिसर कर्नल शर्मा, मेजर अनुज सूद, नाइक राजेश कुमार और लांस नायक दिनेश और पुलिस अधिकारी शकील अहमद काजी आतंकियों के साथ मुठभेड़ में पिछले सप्‍ताह शहीद हो गए थे. कर्नल शर्मा का पार्थिव शरीर सोमवार को एक विशेष विमान से जयपुर पहुंचा और सेना के एक सजे-धजे वाहन में सैन्य अस्पताल ले जाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्कार भी आज चंडीगढ़ में हुआ. इससे पहले, चंडीगढ़ एयर फोर्स स्टेशन पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. लांस नायक दिनेश सिंह का शव आज उत्तराखंड के अल्मोड़ा पहुंचने की उम्मीद है. 25 वर्षीय इस सैनिक के पिता भी सेना में थे. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पांचों ‘सुरक्षा प्रहरियों’ को श्रद्धांजलि देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि “उनकी वीरता और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा.” पीएम ने अपने संदेश में लिखा, “हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनके शौर्य और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना.”

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.