Home देश स्लाइड

कश्मीर घाटी में रियाज नाइकू के बाद सैफुल्लाह कमांडर बना सकता है: सूत्र

Facebooktwittermailby feather

कश्मीर घाटी में रियाज नाइकू के बाद सैफुल्लाह कमांडर बना सकता है: सूत्रः

कश्मीर घाटी में रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद हिज्बुल मुजाहिदीन का नया कमांडर सैफुल्लाह को बनाया जा सकता है. सुरक्षा एजेंसिस के हवाले से आई खबर के अनुसार हिज्बुल मुजाहिदीन सैफुल्लाह को नया कमांडर बनाना चाहता है.

नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसीज अब सैफुल्लाह की तलाश में जुट गई है. सैफुल्लाह इन दिनों साउथ कश्मीर में एक्टिव है और वह भी A++ कैटेगरी का आतंकी है. उसे रियाज की तरह ही खतरनाक आतंकी की कैटेगरी की लिस्ट में शामिल किया गया है.

सैफुल्लाह नाइकू की युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने की साजिशों में लगा हुआ है. सैफुल्लाह, मुठभेड़ में घायल आतंकियो का इलाज करने की वजह से सबसे पहले आया चर्चा में आया था.

बता दें कि बुधवार (6 मई) को जम्मू कश्मीर के पुलवामा के बेगपोरा में सेना ने हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था. नायकू पर 12 लाख का इनाम था. ये वही गांव है जहां रियाज नायकू पैदा हुआ था. यहीं पर उसका परिवार रहता है.

आतंकी रियाज नायकू A++ कैटिगरी का आतंकी था. सुरक्षाबलों को उसकी लंबे समय से तलाश थी और सेना ने उसके ऊपर 12 लाख रुपये का इनाम भी रखा था. इससे पहले चार बार सुरक्षाबलों को चकमा देकर रियाज नायकू निकल गया था. नायूक को मारने के लिए सुरक्षाबलों ने खास प्लान बनाया था.

इससे पहले नायकू चार बार सुरक्षा बलों को चकमा देकर निकल गया था. एक बार त्राल में सुरंग बनाकर सुरक्षाबलों को चकमा देकर निकल गया था लेकिन इस बार उसकी कब्र उसके ही गांव में बन गई.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.