जॉब

एचसीएल लगाएगा युवाओं की नौका पार, ऐसे देगा रोजगार

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्षेत्र में करियर की संभावना तलाश रहे युवाओं को उनके ही शहर में रोजगार के अवसर मिलेंगे। एचसीएल टेक्नोलॉजी एनसीआर के युवाओं के लिए 4 व 5 अगस्त को भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करेगा। इंजीनियरिंग, नॉन इंजीनियरिंग व 12वीं पास एक हजार युवाओं का चयन करके उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके बाद एचसीएल में ही नौकरी भी मुहैया कराई जाएगी।

सेक्टर-126 स्थित एचसीएल टेक्नोलॉजी हब परिसर में वार्ता के दौरान कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम निदेशक संजय गुप्ता ने बताया कि  फ्रेशर इंजीनियरों (बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, एमसीए) के लिए 500 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा।

फ्रेशर ग्रेजुएट (बीकॉम, बीए, एमकॉम, एमए, एमबीए) के लिए 350 और गणित विषय में 12वीं उत्तीर्ण युवाओं के लिए 150 सीटों का प्रावधान किया गया है। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले कुल एक हजार युवाओं को चयनित किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम की अवधि के हिसाब से फीस का प्रावधान किया गया है, जो 1 लाख से 2 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है।

आर्थिक  तंगी इस राह में बाधा न बने, इसके लिए बैंकों का प्रबंध भी एचसीएल की तरफ से किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा होने के बाद एप्लीकेशन डेवलपमेंट, टेस्टिंग, आईटी मेंटेनेंस व आईटी सपोर्ट आदि की शुरुआती नौकरी दी जाएगी।

कंपनी के कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन हेड अजय देवेस्सर ने बताया कि अक्सर रोजगार के लिए युवाओं को अपना शहर और घर छोड़ना पड़ता है, लेकिन कंपनी ने उनके शहर में ही कुशल प्रशिक्षण देकर रोजगार देने का अभियान शुरू किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.