एक जून से सचिवालय और विस में आएंगे 50 प्रतिशत कर्मचारी

Facebooktwittermailby feather

कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लागू लॉकडाउन 4.0 समाप्त होने के साथ ही प्रदेश सरकार शासकीय कार्यालयों में भी कुछ ढील देने जा रही है। पांच दिवसीय कार्यालय राज्य सचिवालय और विधानसभा में एक जून से 50 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे। लॉकडाउड 4.0 में समूह क और ख के शतप्रतिशत और समूह ग और घ के 33 प्रतिशत कर्मचारियों की ही उपस्थिति तय की गई थी।
प्रभारी सचिव सामान्य प्रशासन डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। सचिवालय और विधानसभा में कार्यालय समय की अवधि भी बढ़ा दी गई है। अभी तक यहां सुबह साढ़े नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक अधिकारी व कर्मचारी आ रहे थे। अब उन्हें अपने पुराने मानक समय सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक कार्य करना होगा।

विभाग स्तर पर कार्यालय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगे। इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों, प्रभारी सचिवों, गढ़वाल और कुमाऊं आयुक्तों, जिलाधिकारियों, सभी विभागाध्यक्षों व कार्यालयाध्यक्षों को कार्यालय आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया कि दो मई 2020 को सरकारी कार्यालयों को खुलने की व्यवस्था की गई थी, उसमें कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लेकर जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।