Latest:
Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड में 4 जून से तेज हो सकती है बारिश

बारिश

प्रदेश में जून के पहले हफ्ते में बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। शुरुआती दिनों में पहाड़ी जिलों में बारिश के बाद 4 जून से प्रदेश भर में बारिश शुरू होने की संभावना है। खासकर 5 और 6 जून को प्रदेश में कई जगह तेज बारिश भी हो सकती है। 

रविवार को प्रदेश भर में कई जगह हल्की बारिश होने से मौसम में भी ठंडक आ गई। देहरादून शहर में दोपहर में रिमझिम बारिश से मौसम ठंडा रहा। वहीं मौसम विभाग की मानें तो जून के पहले हफ्ते में प्रदेश भर में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि 31 मई को प्रदेश भर में हल्की बारिश हुई है। मौसम सिस्टम के कारण यह बारिश हो रही है, साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी मजबूत हो रहा है।  वहीं 1 से 3 जून तक पहाड़ के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है।

उनके अनुसार 1 जून को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है। जबकि राज्य के अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 2 और 3 जून को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। जबकि इस दौरान प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। 4 जून को प्रदेश के कुछ इलाकों विशेषकर कुमाऊं मंडल में मध्यम स्तर तक बारिश हो सकती है। बताया कि 4 जून से प्रदेश भर में कई जगह बारिश होने की संभावना है। विशेषकर 5 और 6 जून को प्रदेशभर में बारिश की संभावना है। इस दौरान कई जगह तेज बारिश भी  हो सकती है। 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.