उत्तराखंड में 23 नए कोरोना के मरीज मिलने से 929 हुई संक्रमितों की संख्या, संक्रमण दर में भी हो रहा तेज़ी से इजाफा

Facebooktwittermailby feather

राज्य में सोमवार को कोरोना के 23 नए मरीज मिले। जिसमें से 15 चम्पावत और आठ हरिद्वार जिले के मरीज हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 929 पहुंच गई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि सोमवार को लैब से कुल 753 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 23 पॉजिटिव जबकि 730 सैंपल नेगेटिव आए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी जिलों से कुल 993 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से सबसे अधिक 335 सैंपल टिहरी जिले के, 214 हरिद्वार, 99 यूएस नगर के सैंपल हैं।

जबकि चम्पावत और पिथौरागढ़ जिलों से से सोमवार को कोई भी सैंपल जांच के लिए नहीं भेजा गया। इधर राज्य में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से संक्रमण दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

सोमवार को राज्य में कोरोना मरीजों के पॉजिटिव आने की दर चार प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। प्रवासियों की वापसी से पहले राज्य में यह दर एक प्रतिशत से भी कम थी।

जबकि मरीजों के दोगुना होने की दर भी साढ़े पांच दिन रह गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में अभी कुल 36 हजार के करीब लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है।

इधर राज्य में कोरोना मरीजों के साथ ही कंटेनमेंट जोन में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार को राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 38 पहुंच गई है।